Android 9 Pie क्या है? Android Pie Features and Full Information in Hindi

8

क्या आप Google के द्वारा लेटेस्ट Launch Android Operating System Android Pie के बारे में जानते है? अगर आपको नहीं पता की ये Operating system क्या है और Google ने इस में क्या New Feature Add किया है तो आप हमारी इस पोस्ट को Last तक पढ़े हम आपके Android Pie के बारे में जो भी आपके Question है उन सभी को Clear कर देंगे।

Android Pie

Google में New Year पर Android User के लिए एक New Operating System को Launch किया है जो Android Phone को और भी Fast और User Friendly बनाने वाला है , Android Pie Android Mobile में Letest Operating System Oreo 8.1 का Upgrade android Pie 9.1 है जिसे Google ने हाल ही में Android Developers के लिए preview launch किया है।

Google ने Pie में वो सारे नई Feature ऐड किये है जो आप New Android Operating system में accept कर रहे थे। Pie system को Google ने अपने developers को Preview के लिए launch कर दिया है, जिस से इस system में होने वाली security issue और Error को ठीक किया जा सके। और अब इस system को एंड्राइड Developers के लिए फ्री में Preview लांच कर दिया है।

Android में Pie सबसे Letest Operating सिस्टम होने के साथ साथ सभी पुराने Android ऑपरेटिंग सिस्टम में सबसे Advance और सबसे ज्यादा Secure है गूगल ने इस System को खास एंड्राइड मोबाइल को और ज्यादा Friendly और Advance Security से Protect किया है इस सिस्टम को हैक करना जितना ज्यादा मुश्किल सुनने में लगता है उतना ही ज्यादा मुश्किल इस नई सिस्टम को हैक करना है।

इस सिस्टम का preview लांच करने से पहले google की Android system developers की team ने इस पर कई सारे Test किये जैसे hack protect , easy to use, user friendly interface, जैसे कई मुश्किल Test के बाद गूगल ने इसे मार्किट में Developer preview के लिए उतरा है जब इस सिस्टम को developer से सभी तरह का अच्छा Resopance आएगा फिर गूगल इसे android User के लिए Launch करेगा।

तो अगर आप जानना चाहाते है की इस सिस्टम में क्या क्या advance ऑप्शन मिलने वाले है तो आप निचे कुछ Points को पढ़ सकते है जिस में हमने pie के बारे में Detail में बताया है

Android Pie के New Feature

गूगल के दुवारा Launch Android Pie में बहुत सारे Advance और New Feature  को Include किया गया ही जिस से आने वाले टाइम में एंड्राइड User इसको Use कर सके तो चलिए जान लेते है इन सभी ऑप्शन के बारे में की ये क्या है।

Indoor Positioning

इस New अपडेट में गूगल ने अपने User के लिए कुछ और ही भहतर Maps को Launch किया है जिस में आप Outdoor Positioning के साथ साथ आप indoor positioning को भी maps में देख सकते है जिस में आप को घर के सभी तरफ के गलियारों को देख सकते है जैसा आप अपने घर के बहार देखते है इस से नई जगह जैसे hotel Guesthouse Showroom जैसे में कही पर जाने में कोई तकलीफ नहीं होगी

Revamped Design

Google ने अपने नई Android Operating System के layout में भी बहुत चेंज किया है और उसे Colourful  और styles बनाया है जिसमे Screen में left में sidebar को show करना massage ता notice को और ज्यादा Symmetrical होना Mobile Setting को और ज्यादा colourful बनाना इसमें शामिल है।

Notification Improvement

इस Operating system में गूगल ने Notification में बहुत ज्यादा बदलाव किये है जिस में Google ने जो पहले Notification में केवल Name को ही Show किया जाता था पर अब New Update में गूगल ने Name show के साथ साथ images या imoji भी show होने वाला Option जोड़ दिया है और साथ में Quick Massage Sand भी साथ में add कर दिया है जिस से user को massage को पढ़ने या भेजने में आसानी होगी

Privacy को और ज्यादा Secure बनाना

New Android System में बहुत सारे privacy Option को increase किया है जिस से हमारा private डाटा और भी Secure और Safe रह सके। और इसके साथ ही गूगल ने ये अपने New Update में Android Pie में एक नई Feature को Include किया है जिस से अगर कोई एप्लीकेशन Idel हो जाती है तब सिस्टम में Ceamera और Microphone Respond करना बंद कर देते है इस से आपकी Securety और भी ज्यादा बढ़ जाएगी और आपका डाटा हैक नहीं होगा। और अब Google ने ये Announce किया है की अब कोई भी Language Background access नहीं दिया जायेगा क्युकी ये feature अब और आगे काम नहीं करेंगे।
Conclusion तो अगर आप भी गूगल के इस New Android Pie सिस्टम को अपने Mobile में रन करना चाहते है तो आपको कुछ टाइम तक इंतजार करना होगा क्योकि ये ऑपरेटिंग सिस्टम अभी android developers के लिए लांच किया गया है जब ये fully लांच हो जायेगा तो आप इस operating system को अपने android में रन कर सकते है।
तो दोस्तों आपको हमरा ये पोस्ट कैसा लगा हमे कमैंट कर के जरूर बताये अगर आपको ये पोस्ट अच्छा लगा है तो आप इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर करे और अगर आप ऐसे ही technical और मोटिवेसनल पोस्ट पढ़ना चाहाते है तो आप हमारे blog Nuswami Technical पर visit कर सकते है।
Thunk you !……

8 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here